Emiway lifestory Emiway का जीवन परिचय

आज हम बात करेंगे। हिंदुस्तान मै  रैपिंग मै एक नया मुकाम हासिल करने वाले लाखो दिलो पर राज करने वाले emiway bantai के बारे मै। emiway bantai ने आपने रैप  सांग से पूरी म्यूजिक इंड्रस्टी को हिला कर रख दिया है लोग मोटिवेशन के लिए इन्स्प्रेसन के लिए इस्ट्रेस दूर करने के लोए मनोरंजन के लिए Emiway के सांग सुनते है।

बर्थ एंड फैमिली emiway birth and family 

emiway bantai का रियल नाम शारुख  सेक है emiway का जन्म 13 नवंबर 1995 को मुंबई महाराष्ट्र मै हुआ था। emiway ने अपनी स्कूलिंग पढ़ाई लक्षधाम हाई स्कूल मुंबई से की थी emiway बचपन से ही शांत सभाओ के थे वह पढ़ाने भी अच्छे थे और आपने पेरेंट्स के लिए भी बहुत अच्छे थे वह स्कूल मै हमेशा टॉप किया करते थे.

emiway ज़ब छोटे थे ज़ब उनका सपना था की एक डॉक्टर बने। emiway के बचपन का नाम बिलास सेक भी था। emiway ने अपना नाम आपने दो फेवरेट रैपर से इंस्पायर हो कर रखा है। emi जो एमी नाम से और way जो की वाल्वेन से और bantai का मतलब मुंबई भाषा मै भाई को बोलते है.

Emiway life struggle 

साल 2010 मै इनको रैप सांग के बारे मै आपने दोस्तों के बारे मै जानने को मिला। रैपिंग के बारे मै काफ़ी सुनने के बाद ही emiway को रैपिंग मै इंट्रस्ट आने लगा था एमी ने भी रैप  सांग सुनना शुरू कर दिया। उनको सब से अच्छे रैप  सांग emiway के लगे emiway को अपना इंप्रेसन मनाने लगे और यही से emiway ने सोच लिया था की रैपिंग मै ही अपना करियर बनायेगे।

 emiway का  एक रैप  सांग नोट ये एफ्रेड सांग उन्होंने आपने दोस्तों को सुनाया और उनके दोस्तों ने emiway की बहुत तारीफ की और बोला की तुममें बहुत टेलेंट है और तुम कुछ बहोत कर सकते हो इस इंड्रस्टी मै और emiway ने रैपिंग मै अपना करियर बनाने मै लग गए और वह रात भर जग के सांग लिखते और कई कई  बार रात की मेहनत जो उन्होंने लिखी थी वो फाड़ के रिजेक्ट कर देते थे


Emiway lifestory 

इसी दौरान उनके 12 का एग्जाम आ गया पर वो रैपिंग के चक्कर मै वो बिल्कुल भूल गए थे की उन्हे पढ़ाई भी करनी है इसलिए वो 12 मै फ़ैल हो गए थे आपने बेटे को रैपिंग मै पागल होता देख उनके पापा ने बोला की बेटा संगीत मै वो ही नाम बना पाते है जिन्होने बचपन से ही संगीत सीखा हो तुम्हे संगीत की नॉलेज नहीं है आपने पापा की बात सुन कर भी emiway को नेगिटिव फिल्लिंग नहीं आई।

 उल्टा emiway ने आपने पापा को समझाया की मै कर सकता हूँ आपने बेटे को रैपिंग के प्रति  पागल पन और लगन  देखा कर emiway को देख कर उनका साथ देने लग गए। एक दिन emiway का सांग लिखा हुआ आपने पापा को सुनाया  और क्युकी ये सांग इंग्लिश मै लिखा हुआ था तो उतना समझ नहीं आया सांग सुन कर उनके पापा ने बोला की क्यों ना इसे उस भाषा मै लिखा जाये तो उतना समझ नहीं आया.

 सांग सुन कर उनके पापा ने बोला की क्यों ना इसे उस भाषा मै बनाया जाये जो यहा की पब्लिक समझ सके उन्हे  आपने पापा की बता समझ आ गई.

उन्होंने ने इंग्लिश और हिंदी मै रैप सांग लिखना शुरू  कर दिया emiway ने अपना फर्स्ट सांग यूट्यूब पर 2014 मै रिलीज़ किया था। इसका टाइटल था aur bantai ये सांग काफ़ी अच्छा था और इसपर रिस्पॉन्स भी बहुत अच्छा आया। और इनके और बहुत से सांग थे जिन पर रिस्पॉन्स नहीं आ रहे थे। लेकिन emiway ने कभी हार नहीं मानी फिर वो अपना खर्चा चलाने के लिए वो एक कैफ़े मै काम करने लगे उस कैफ़े मै एक दिन के 400 रूपये मिलते थे.


बहुत दिनों तक ऐसा ही चला emiway रैप सांग डालते पर उसपर रिस्पॉन्स नहीं मिलता था काफ़ी लम्बे टाइम तक किसी के साथ हो तो वो हिम्मत हार ही जायेगा लेकिन इस बन्दे हिम्मत ऐसी थी जैसे माउंटेन मेन मांझी मै 2 3साल निकलने के बाद 2017 मै emiway को उनके सांग से पहचान मिलने लगी लेकिन उनको असली success  तब मिली.


Raftaar and emiway controversy 

रफ़्तार एक  फेमस रैपर के साथ ज़ब एक सिन हो गया। emiway के यूट्यूब पर काम से काम 5 लाख सब्सक्राइबर थे। डरामा तब शुरू हुआ ज़ब रफ़्तार ने राज जोन्स चैनल पर एक इंटरव्यू दिया उस इंटरव्यू मै emiway के बारे मै बोले की emiway अपनी तरफ से लगा हुआ है लेकिन वो पैसे नहीं कमा पा रहा था। रफ़्तार की ये बात emiway को बहुत बुरी लगी तो emiway ने रफ़्तार के अगेंस्ट एक एस्ट्रेक निकला। इस डिश का भी रफ़्तार ने भी रिप्लाई दिया। ये कॉन्ट्रवर्सी बहुत दिन तक चली फिर क्लोज्ड हो गई


 यहां से emiway के यूट्यूब चैनल को बूस्ट मिल गया फिर उनका एक सांग आया था मचानिनी उसने तो emiway को सातवे आसमान को ला कर खड़ा कर दिया था। फिर तो वो कोई भी रैप सांग गाते तो ट्रेंडिंग मै चलने लगे और साथ ही यूट्यूब के व्यूज को भी हेंग कर देते थे।

इस आर्टिकल मे आप को कोई भी शिकायत है आप हम्हे कमैंट् कर सकते है.


Comments