जुबिन नौटियाल का जीवन परिचय !Jubin Nautiyal life story

आज हम बात करेंगे। एक बेहतरीन सिंगर जुबिन नौटियाल के बारे में जुबिन नौटियाल रोशन के सॉन्ग आपने तो सुने होंगे।तो  जुबिन का रियल नाम जुबिन नौटियाल है। और निकमाम जुबिन है वो प्रोफेशन से एक सिंगर है।

जुबिन नौटियाल का जीवन परिचय !

 जुबिन नौटियाल का जन्म 14 जून 1989 देहरादून उत्तराखंड इंडिया में हुआ और 2020 के हिसाब से यह 31 साल के हैं। जुबिन ने अपने स्कूल की पढ़ाई एसटी जोसफ  एकेडमी देहरादून से की और उसके बाद ही ये चले गए। वेल्हम बॉयज स्कूल देहरादून उत्तराखंड और इन्होने गेरजुवेशन मीठीबाई कॉलेज मुंबई से। हम बात करेंगे उनके करियर के बारे में अपने होम टाउन देहरादून के सिंगर हुआ करते थे। यह अपने होम टाउन में गाते थे और यह लाइव परफॉर्म भी किया करते थे।

 फिर जुबिन पढ़ाई के लिए मुंबई चले गए और वहां से वाराणसी चले गए। ट्रेनिंग लेने के लिए और फिर इन्होंने ट्रेनिंग ली। पंडित छन्नूलाल मिश्रा जी फिर जुबीन रहमान से मिले और ए आर रहमान की आवाज सुनी और तारीफ करें और इन्हें एडवाइज दिया कि तुम म्यूजिक कंटिन्यू रखो और यह म्यूजिक में काम करते रहे और फिर यह दोबारा अपने होम टाउन चले गए और वहां पर ट्रेनिंग ली अपने  स्कूल, टीचर वंदना श्रीवास्तव से और इन्होंने हिंदुस्तानी क्लासिकल म्यूजिक भी सीखा है। 

जुबिन नौटियाल का स्ट्रगल के बारे मे. 

अपने गुरु मिस्टर समन से और दोस्तों ने 4 साल बिताया है म्यूजिक लर्निंग मे।  2011 में पार्टिसिपेट म्यूजिक रियलिटी शो एक्स फैक्टर में फिर जुबिन ने डेबिउ किया बॉलीवुड सोनाली केबल के सॉन्ग एक मुलाकात से और आते ही ये हिट हो गया और इसी शाल उन्होंने शौकीन में मेहरबानी सॉन्ग गाया और फिर 2015 में सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान के लिए सॉन्ग गाया

 इस  सॉन्ग का नाम था। जिंदगी। और जज़्बा फ़िल्म मे सॉन्ग बंदिया गाया और ऐसे ही इन्होंने कई फिल्म के लिए सॉन्ग गाए हैं। जैसे कि फितूर रुस्तम  ओके जानू, बादशाह राब्ता  और कमांडो 2 के लिए और 2019 मे 2 सांग आये और सुपरहिट हुए। सॉन्ग का नाम था। तुझे कितना चाहे और हम तो तुम ही आना और फिर हाल ही में इनके सॉन्ग आए जो कि काफी हिट हुए तारों के शहर  बेवफा, तेरा मासूम चेहरा और आतिशबाजी दोस्त लोग इतने हिंदी सॉन्ग के अलावा तमिल तेलुगु कन्नड़ और बंगाली सॉन्ग भी गाया है। 

अब बात करेंगे अब जुबिन नौटियाल की फैमिली के बारे मे उनके फादर का नाम है। राम शरण नौटियाल और इनकी मदर का नाम है नैना नौटियाल। इनकी दो सिस्टर भी है बात करें इनकी गर्लफ्रेंड के बारे में तो मैं आपको बता दूं जुबिन नौटियाल अभी सिंगल है। अब बात करते है उनके हाउस के बारे मे जुबिन ज्यादा तर मुंबई महाराष्ट्र में रहते हैं। इसके अलावा देहरादून उत्तराखंड में भी घर है। यहां पर वो अपनी फैमिली के साथ रहते है। वो वही पर ज्यादा तर टाइम इस्पेन करते है ।

जुबिन नौटियाल कार कलेक्शन ओर कमाई. 

बात तो इनकी कार कलेक्शन के बारे में तो मैं आपको बता दूं कि इनके पास टोयोटो इनोवा है और इसके अलावा इनके पास एक और कार है और इनके पासवर्ड बाइक भी है बात करें जुबिन की इनकम  के बारे में मैं आपको बता दूंगी। एक सॉन्ग को गाने लिए वो बॉलीवुड मे 10 से 15 लाख रुपए लेते है ।और इसके अलावा जुबीन लाइव परफॉर्मेंस करके भी करते हैं। बात करें इनके नेटवर्क के बारे में उसका नेटवर्क पर लगभग 10 करोड़ रुपए है ।

Comments