सिद्धार्थ निगम का जीवन परिचय

आज हम बात करेंगे एक्टर जिमनास्टेट और टिक टोक स्टार सिद्धार्थ निगम के बारे मे। धूम 3 के वो बच्चे शाहिल और समर तो आपको याद ही होंगे धूम 3 के डारेक्ट के लिए बड़ा चैलेंज था मासूम किया सकल का और जिमनास्ट ढूढे।

 काफ़ी ढूढ़ने के बाद उनकी सिद्धार्थ पर जा कर तलाश ख़त्म हुई सिद्धार्थ से ज्यादा आदित्य चोपड़ा और विजय किसन को उनकी जरुरत थी जो रोल उन्होंने निभाया था उस पर तो अमीर खान भी घायल  हो गए। अमीर खान ने बोला किया.

सिद्धार्थ निगम का जन्म ओर पढ़ाई. 

 मुझ इसलिए बच्चे से काफ़ी कुछ सिखने को मिला। सिद्धार्थ का जन्म 13 सितम्बर 2001 किया अलाहाबाद उतर प्रदेश को एक छोटे से गाँव मे हुआ था। सिद्धार्थ बहुत छोटे थे ज़ब उनके पापा किया डेथ हो गई उनकी मॉम सिद्धार्थ और उनके छोटे भाई अभिषेक को लेकर मुंबई आ गई सिद्धार्थ 4 साल किया उम्र से ही जिमनास्टीक कर रहे है.
ज़ब वो 10 साल के हुए तब उन्हें टीवी पर देखा गया। टीवी पर एक बच्चा अपनी मॉम के साथ ट्रेनिंग कर रहा था ये बोवीटा का ऐड जरुर देखा होगा। इसलिए ऐड के बाद सिद्धार्थ को धूम 3 के लिए सेलेक्ट किया गया। धूम 3 मूवी से पहले उनको एक्टिंग बहुत काम आती थी थोड़े टाइम मे ही मेहनत कर के वो तैयार हो गए धूम 3 मे उन्होंने कमाल कर दिया। 

सिद्धार्थ निगम के नेशनल स्कूल गेम मे पेरारल बार मे गोल्ड मेडल और हाई बार मे सिल्वर मेडल जीता है इसके अलवा उन्होंने जिमनास्टा मे और भी मेडल जीते है। सिद्धार्थ का नेशनल जूमनास्टिक मे सिलेक्शन हो गया था जहा उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। धूम 3 मूवी के बाद सिद्धार्थ को पूरी दुनिया जान गई। इसी वजह से उनको अपना पहला टीवी शो भी मिल गया.

सिद्धार्थ निगम का फ़िल्मी करियर.

 उन्होंने महा कुम्भ एक रहस्य एक कहानी से शुरू किया 2014 मे आये ये टीवी शो मे यंग रूद्रया का किरदार निभाया था ये सीरियल मे भी वो बहुत प्रभाव साली रहे  फिर 2015 मे चक्रव्रती अशोका सीरियल मे उन्होंने यंग अशोका का किरदार निभाया था  2016 मे झलक दिख लाजा सीजन 9 मे पेर्फन्स कर चुका है.

 ये सीरियल मे भी वो बहुत प्रभाव साली रहे  फिर 2015 मे चक्रव्रती अशोका सीरियल मे उन्होंने यंग अशोका का किरदार निभाया था  2016 मे झलक दिख लाजा सीजन 9 मे पफोम कर चुके हैं  2017 मे पेसीवा बाजीराव और चंद्र नदनी मे उन्हें रीड रोल मिले और अभी  वो अलादीन नाम तो सुना होगा मे अलादीन का रोल कर रहे है.

 इस सीरियल मे उनकी टीम पार्टनर और बेस्ट फ्रेंड avneet कौर भी है avneet कौर के साथ उनका एक एल्बम सांग भी आने वाला है 2015 मे सिद्धार्थ को टीवी के लिए 5 अवॉर्ड मिले ये सारे अवॉर्ड चक्र वर्ती अशोका सम्राट सीरियल के लिए मिले 2016 मे भी उनको इसलिए सीरियल के लिए गोल्डन पेटल अवॉर्ड मिला इस सीरियल मे भी उनकी बेस्ट फ्रेंड भी उनकी सह रानी का किरदार निभाया था।.

 टीवी और जिमनासट किंग को भी काफ़ी पसंद किया गया। टिक टोक पर और इंस्टाग्राम पर गजब कि फेन फॉलोइग है वहां पर भी वो एक्टिंग कमाल किया दिखाते है सिद्धार्थ अभी b.ed m.m  कर रहे है वो पढ़ाई मे भी अच्छे है इसके अलवा वो हार्ड वर्किंग तो बचपन से है ही वो अपनी सक्सेस का पूरा सेरे अपनी मॉम को देते है.

 सिद्धार्थ किया मॉम का ब्यूटी पालर चलती है सिद्धार्थ के पास बहुत सारे अवॉर्ड है लेकिन अवॉर्ड से कई ज्यादा मेडल है सिद्धार्थ का सपना ओलम्पिक मे इंडिया के लिए खेलना और गोल्ड मेडल जितना है और यही सपना उनकी मॉम का भी है

Comments