विश राठौड़ का जीवन परिचय wish rathod lifestory

आज हम बात करेंगे टिक टोक स्टार और मॉडल wish rathod के बारे मै wish का रियल नाम wishwa rathod है वो टिक टोक पर डिफरेंट लुक टेटू और lipsing वीडियो की वजह से फेमस है wish के बॉडी पर लगभग 15 टेटू बनवाया है शायद इसलिए उन्हे टेटू गर्ल भी नाम दिया है टिक टोक होने के साथ साथ वो एक फेमस मॉडल भी है.

वो आपने बोल्ड फोटोशूट की वजह से भी वो अक्सर चर्चा मै मै रहती है शायद आप लोगो ये पता नहीं होगा की ये मुकाम wish ने आपने दम पर हासिल किया है अपनी सफलता मै खुद को ही अपना इन्स्प्रेसन रही है जिस जगह वो आज है वहा तक अकेले ही खुद से और दुनिया से लड़ती है.

बर्थ फॅमिली ओर पढ़ाई wish rathod birth family and study

wish का जन्म 6 जुलाई 1998 मै राजकोट गुजरात मै हुआ था। इनकी फॅमिली मै लड़कियों के लिए बहुत ही कायदा क़ानून बनाये गए थे उनकी फॅमिली ऐसी ही थी क्योकि इनकी फॅमिली जॉइंट फॅमिली थी। उनके परिवार मै wish के पापा मम्मी, चाचा -चाची, दादा दादी wish बहुत छोटी थी। तभी उनकी मम्मी का डाइवोर्स हो गया था शायद wish की मम्मी इस कायदे क़ानून से तंग आ चुकी होंगी या कुछ और भी वजह रही होंगी.

 उनकी मम्मी अलग रहने चली गई wish ने अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई राजकोट से ही की थी। वह आपने स्कूल मै एक सीधी शादी और पड़ने वाली लड़कि थी wish की तो मम्मी तो घर छोड़ कर जा चुकी थी wish और उनका छोटा भाई उसी फॅमिली मे रहते थे फिर wish थोड़ी बड़ी हुई तो उनको हर काम के लिए रोका टोका जाने लगा तो wish को उस फॅमिली मै अब घुटन सी होने लगी थी क्योकि उनके सपने बड़े थे उनके घर वाले नहीं समझ रहे थे इसलिए वो इसलिए घर मै अर्जेस्ट नहीं कर पा रही थी wish बताई है की एक रात वह घर मै काफ़ी बोर हो रही थी और नीद भी नहीं आ रही थी तो वह घाट से बाहर गुमने चली गई।

Wish rathod life struggle 

घर से बाहर निकले के कुछ देर बाद ही उनके घर वालो को पता लगा की वह घर से बाहर है इतनी रात को घर बाहर होने का मतलब है wish के पापा को लगा की वो किसी लडके के साथ भाग गई है तो रात को उनके पापा ने फ़ोन कॉल कर के बोला की हमे पता है की तुम घर से भाग चुकी हो और आज के बाद कभी घर मत आना आपने पापा की ये बात सुनकर wish को आपने कानो पर विश्वास नहीं हो रहा था.


वो सोच रही थी की मै तो भागी नहीं थी फिर भी पापा ऐसा क्यों बोल रहे है उन्होंने आपने पापा को सब कुछ समझना चाहा लेकिन तब तक फ़ोन कॉल काट चूका था। फिर सुबह wish के पापा ने फ़ोन करके wish को कोर्ट बुलाय कागज पर साइन करा कर ofsali घर से निकल दिया। फिर wish के पापा ने बोला की तुम अब आपने रास्ते और हम आपने रास्ते wish उस टाइम 17 साल की थी वो 12 की स्टूडेंट थी.

 उनकी एक छोटी सी गलती उन्हे बेसहारा कर दिया।  ऐसा लगता है की wish की फॅमिली उनसे छुटकारा चाहती थी वरना ऐसा कौन करता है की आपने बेटी की बात भी ना सुने घर से निकले जाने के बाद शाम को चुकी थी तो वो रात wish ने मंदिर की सीढ़ी पर बिताई मंदिर की सीढ़ी पर wish नार्मल कपडे मै थी वो दिसंबर की वह ठंडी रात थी वह पूरी रात सीढ़ी पर ही बैठी रही थी.

Wish rathod lifestory 

 फिर अगली सुबह हुई तो wish एक सुनार की दुकान पर जा कर कान के और चेन बेच कर खुद को रहने और खाने का इंतजाम किया। फिर उसदिन के बाद wish निकल पड़ी एक जॉब की तलाश मै बहुत ढूढ़ने के बाद उन्हे जॉब मिल गई इसलिए जॉब मै उनकी सेलरी लगभग 5000 हजार थी। इस जॉब से वह अपना खर्चा चलाने लगी इसलिए जॉब से वह बहुत खुश थी पर संतुष्ट नहीं थी उन्हें आगे बढ़ना था जॉब करते ज़ब उनका ब्रिथड़े आया.

 तो उन्हें आपने पापा की याद आई wish के पापा ही थे जो wish को सबसे पहले विश करते थे विश शाम तक आपने पापा के फ़ोन कॉल का इंतजार किया पर इनके पापा की कॉल नहीं आई इसे उनका दिल टूट गया इसलिए बार उनके घर से निकाले जाने से भी ज्यादा तकलीफ हुई जहा वो रहती थी उसी घर के निचे एक पान की दुकान थी.


इसलिए बार उनके घर से निकाले जाने से भी ज्यादा तकलीफ हुई जहा वो रहती थी उसी घर के निचे एक पान की दुकान थी वो वहा गई और बोला की लोग सिगरेट क्यों पीते है इस दुकान वाले ने बोला की टेंशन दूर करने के लिए फिर wish को भी काफ़ी टेंशन थी वहा से wish ने भी सिगरेट पीना शुरू कर दिया wish बताती है की उन्हें समझ बहुत कम थी फिर थोड़ी बड़ी होने के बाद उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया था ज़ब वह जॉब कर रही थी.

विश राठौड़ मॉडल कैसे बनी? 

तब किसी ने बोला की तुम्हे इवेंटस करना चाहिए तुम कर सकती हो उसकी बात मान कर wish अहमदाबाद चली गई। वह उन्हे इवेंटस भी मिलने लगे थे अहमदाबाद मै उनके काफ़ी दोस्तों बने कई उनके दोस्त अच्छे थे और कई फायदा उठाने वाले थे वह उस टाइम पर किसी पर भी भरोसा कर लेती थी अहमदाबाद मै कुछ दिन रहने के बाद वह दिल्ली चली गई। दिल्ली मै उन्हें असिस्टेंट ऑफ़ कास्टिंग डायरेक्टर की जोब मिल गई थी। तब wish बहुत क्यूट लगती थी लॉन्ग हेयर थे और बिल्कुल वैसे ही जैसे एक मॉडल होती है.

तब उन्हे वहा किसी ने बताया की तुम मॉडलिंग मै ट्राय करो। तुम बहुत आगे जाओगे। wish का कही ना कही ये इरादा था। इसलिए wish ने मॉडलिंग शुरू कर दी उनको फोटोशूट भी मिलने लगे। एक दिन वह शुभ सो कर उठी तो उनकी फ्रेंड निकिता ने बताया की उनके दादा जी की डेथ हो गई है उनके बचपन से ले कर अब तक वही उनकी सबसे क्लोज्ड फ्रेंड है।

अगर वो निकिता से एक दिन मै एक बार भी बात ना करें तो उनका दिन पूरा नहीं होता आपने दादा जी की मौत की खबर सुन कर wish बहुत रोई क्योकि wish बचपन से ही आपने दादा जी के बहुत लाडली रही है अब wish ने सोच लिया था की कुछ भी हो जाये वो वहा जा कर ही रहेगी 4,5 घंटे का सफऱ पूरा करके wish राजकोट पोह्ची तब तक उनके दादा जी का अंतिम संस्कार हो चूका था wish के साथ उनके घर मै बहुत बुरा व्यवहार किया गया।

 इसलिए वो वहा नहीं रुकी वहा से वापस आने के बाद wish ने पहला टेटू उन्होंने आपने फोरम पर बनवाया उस टेटू पर miss you दादा जी और डेथ ऑफ़ बर्थड लिखवाई वो टेटू  बनवाते हुए उन्हे काफ़ी दर्द हुआ wish बताती है की उस दर्द को वो इंजॉय कर रही थी लाइफ मै इतने दर्द सहते सहते उनको आदत हो गई है उसके बाद wish ने टेटू बनाना शुरू कर दिया। wish की बॉडी पर जितने भी टेटू है उन सब का कुछ ना कुछ मीनिंग है.


विश राठौड़ टिकटॉक करियर !

 wish ने अपना टिक टोक करियर 2018 मै शुरू किया था उन्हे किसी ने बताया था उन्होंने सोचा की क्यों नस अपना टैलेंट यहाँ दिखाऊ wish का डिफरेंट लुक ने उनको बहुत जल्दी फेमस कर दिया था उनको उम्मीद नहीं थी की लोग उनको इतना प्यार देंगे सक्सेज मॉडल टिक टोक स्टार होने के कारण है की वह बहुत जल्दी एक सांग मै नज़र आने वाली है

Comments

  1. Very useful and nice article. Thanks for sharing. Have you check Wish Rathod
    one and only best tiktok star reached 4.2 million followers in very short time , check once only
    Wish Rathod Bio

    ReplyDelete

Post a Comment