प्राची कदम प्राची कदम का जीवन परिचय prachi kadam lifestory

टीनेज गर्ल टिक टोक स्टार हाली मे एक नाम आया है उनकी क्यूट स्माइल क्यूट एक्टिंग और उनके एक्सप्रेशन लोगो को उनकी तरफ बहुत तेजी से आकर्षित कर रहे है प्राची की उम्र अभी 16 इयर्स है पर एक्टिंग के मामले मे वो बड़े एक्टर और एक्टर्स के कम नहीं है अगर आप उनके वीडियो देखने बैठगे तो अपना टाइम कब निकल जायेगा आपको पता भी नहीं चलेगा.


बर्थ फॅमिली ओर पढ़ाई prachi kadam  birth family and study 

प्राची का पूरा नाम प्राची कदम है प्राची का जन्म जनवरी 2003 मुंबई महाराष्ट्र एक हिन्दू फॅमिली मे हुआ था अभी उनकी उम्र 16 शाल है प्राची फोरोफेसन से एक्टर्स फेसन बोलोगर सोशल मिडिया इनफार्मेशन और स्टूडेंट है प्राची का बचपन से ही एक एक्टर्स बनने का था। प्राची ने अपनी स्कूलिंग पढ़ाई मुंबई से ही की है वो बचपन मे तो बहुत अच्छी स्टूडेंट थी.

 लेकिन उन्हें अब पढ़ाई के अलवा भी बहुत काम है इसलिए वो अपनी पढ़ाई पर ज्यादा फोकस नहीं कर पाती इसलिए उन्हे स्कूल मे डाट भी पडती रहती है प्राची अभी 11 क्लास की स्टूडेंट है प्राची आपने पापा की बहुत लाडली रही है इसलिए उनका जो भी मन होता है वही करती रहती है प्राची के पेरेंट्स उन्हे हर टाइम और हर वक्त सपोर्ट करते रहते है.

 प्राची ने 2018 मे मुजक्ली ऐप्प इंस्टॉल किया था। वो उस पर वीडियो देखती थी वीडियो देखते देखते प्राची को विचार आया क्यों ना मे भी इस पर वीडियो बनाऊ प्राची ने जून 2018 मे अपना पहला वीडियो अपलोड किया ये उन्होंने अकेले ही बनाया था इसलिए वीडियो पर लोगो का ज्यादा रिनस्पोंस नहीं आया। प्राची 2010 मे स्टार पल्स के के शो मे छोटा सा रोल प्ले किया था.

प्राची कदम का टिकटॉक करियर !

 सीरियल के अलवा प्राची ने संजय लीला भंसाली के मूवी मे चाइल्ड एक्टर्स का रोल प्ले किया था मलाला जो 2019 मे आई थी हाला ने मूवी बोलकऑफिस पर फ़ॉलोप हुई पर प्राची ने आपने छोटे से रोल के लिए बहुत तारीफ बटोरी इसके बाद उन्हें टीवी शो उमंग 2019 मे भी इन्वाइट किया गया जून 2018 मे टिक टोक स्टाट किया तो उन्हें फेमस होने मे काफ़ी समय लगा प्राची को 1 मिलियन पुरे करने मे एक साल से भी ज्यादा टाइम लग गया .

one मिलियन फॉलोवर होने के बाद वो काफो तेजी से फेमस हुई पर उनका दिसंबर 2019 मे ही उनका हेतु के साथ एक वीडियो बहुत वायरल हुआ अब तक उस वीडियो पर 150 से व्यूज आये थे इस वायरल वीडियो से वो बहुत तेजी से फेमस हुई। साल 2020 उनके टिक टोक करियर के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ प्राची अब टिक टोक 5 मिलियन क्रॉस कर चुकी है इनके साथ साथ उनकी टीम  प्राची भी डेड मिलियन क्रॉस कर चुकी है.

 उनकी इस टीम मे उनके सारे दोस्त है प्राची के फेवरेट टिक टोक स्टार आवेश दरबार है वो आवेश को अपना टीचर मानती है आवेश के अलवा लकी डांसर नगमा मिराजकर और दानिश जैन भी पसद है प्राची के लाखो फेन्स है और साथ ही बहुत हेटर भी है उनकी पुरानी इंस्टा आईडी इस पर उनके one थाटी के फॉलोवर  थे उस आईडी को किसी ने हैक कर ली थी उस आईडी हैक हो की खबर उन्होंने अपनी एक टिक टोक वीडियो मे बताया प्राची अभी किसी भी रिलेशनशीप मे नहीं है कुछ लोग बोलते है.

 उनका बॉयफ्रेंड है पर ऐसा नहीं है प्राची का कहना है की मेरे पापा ने इतना प्यार दिया है की मुझ किस के प्यार की जरुरत नहीं प्राची ने आपने कंटेंट मे सभी तरह के वीडियो बनाये है स्पेस्लि वो स्टोरी वाले वीडियो बनाती है इसके अलवा वो स्टोरी वीडियो कॉमिडी वीडियो और ऐटिटूड वीडियो भी बनती है अब प्राची को पढ़ाई करना बोरिंग सा लगने लगा है प्राची को बीच पर घूमना साईकल चला और ट्रेवल करना भी अच्छा लगता था।

Comments