बाबा जैक्सन का जीवन परिचय Baba jackson lifestory

आज बात करेगे एक ऐसे टिक टोक स्टार की तो सोशल मिडिया से ले कर बॉलीवुड तक छाया है हम बात करेंगे टिक टोक स्टार युवराज सिंह या बाबा जैक्सन के बारे मे युवराज का जन्म जोधपुर राजस्थान मे 2001 मे हुआ था युवराज के घर मे उनके मम्मी पापा और दो छोटी बहने है.


युवराज के पापा घरों मे टाइल्स लगाने का काम करते है युवराज के अपनी स्कूलिंग जौधपुर से ही की थी वो पढ़ने मे तो तेज थे की लेकिन वो स्कूल मे हमेशा अकेले ही नज़र आते थे वो शुरू से ही शर्मीले लड़के रहे है इसलिए उनके फ्रेंड तो थे ही लेकिन काम थे.

बाबा जैक्सन का डांस करियर !

 युवराज ज़ब 12th मे थे तभी मुना माइकल फ़िल्म आई थी उसमे टाइगर का डान्स देख कर बहुत इंस्पायर हुए थे उनका भी मन किया क्यों ना मे भी डान्स करू। युवराज बताते है की उस टाइम उनके घर मे सिर्फ के ही फ़ोन था। जिसमे इंटरनेट होता था वो बारी बारी से तीनो भाई बहन चलाते थे ज़ब भी युवराज के पास फ़ोन आता था.

 वो माइकल और टाइगर के डान्स वीडियो देखा करते थे फिर वो अकेले मे उस मूव की प्रेस्टिक किया करते थे स्कूल मे भी ज़ब कोई पीरियड खाली होता था तो वो स्कूल के पीछे जा कर प्रेक्टिस किया करते थे उनके क्लास के स्टूडेंट देखते थे कुछ स्टूडेंट उनके हौसले की तारीफ करते थे तो कुछ मजाक उड़ाते थे.

 पर युवराज को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता था अगर वो छोटी लोगो की बात पर ध्यान देते तो वो ऊपर नहीं आते। युवराज ने 12th करने के बाद उन्होंने आपने डान्स पर और ध्यान देना शुरू कर दिया वो पुरे पुरे दिन आपने डान्स की प्रेक्टिस किया करते थे इसी दौरान उन्होंने एक अकेडमी ज्वाइन की थी वो  3 दिन गए फिर उन्हें लगा की यहाँ हमें हमारे लेवल का डांस नहीं सीखा सकते.

बाबा जैक्सन का टिकटॉक करियर !

इसलिए युवराज ने खुद को ट्रेंड किया है युवराज की छोटी बहन टिक टोक पर वीडियो बनाया करती थी  उनकी छोटी बहन ने भी बोला की तुम भी मेरे साथ वीडियो बनाया कर और युवराज उसकी बात मान गए और अपनी बहन की टिक टोक आईडी पर वीडियो डालने लगे और अपनी बहन के साथ भी फन्नी वीडियो बनाते थे.

 फिर कुछ टाइम बाद ही उनकी बहन ने युवराज की टिक टोक आईडी बनवा दी यहा युवराज माइकल जैक्सन स्टाइल डांस वीडियो बनाने लग गए थे. टिक टोक का शायद यही रूल है की आप अच्छे वीडियो बनाओ लेकिन फिर भी आपको फेमस होने के लिए मेहनत करनी होंगी और सब्र भी रखना होगा। युवराज अपना टिक टोक पर 100 परसेंट दे रहे थे। लेकिन फिर भी उनके वीडियो वायरल नहीं हो रहे थे।

 ये सब देख कर डिमोटिवेट हो गए थे। उन्हें लगने लगा की शायद मेरा यहा कुछ नहीं होगा उन्होंने आपने डांस पर और टिक टोक पर मेहनत करना काम नहीं किया था एक दिन फिर उनके एक वीडियो पर 4 5 लाइक्स से बढ़ कर 35 लाइक्स बढ़ गए थे वैसे तो 35लाइक्स तो बहुत काम है लेकिन ये लाइक्स युवराज को बहुत मोटिवेट कर गए एक दिन मेरे वाला सारदा गाने पर किया हुआ डान्स वीडियो वायरल हो गया.

 और वो फेमस होने लगे और उनके अकांउंट के और भी वीडियो मे इंट्रेस्ट दिखाने लगे ये डांस उन्होंने सिर्फ 6 महीने मे सीखा था ये माना बहुत मुश्किल था की इतने बड़े डांसर का डांस कोई इतने काम टाइम मे कैसे सिख सकता है पर जो सच है वो सच ही रहेगा युवराज का एक वीडियो एक यूटूबर पोकर साह के एक  इंसान ने ट्विटर पर शेयर किया ये वीडियो वहा से बहुत तेजी से वायरल हुआ.


Baba jackson life achievements

 ये वीडियो सभी के पास महा नायक अमिताभ बच्चन के सामने आया तो वो भी इस वीडियो को शेयर करने से नहीं रोक पाए अमिताभ बच्चन ने शेयर करते हुए लिखा वाओ लिखते हुए शेयर किया ऋतिक रोशन ने भी शेयर किया युवराज को रेमो डुसुजा ने कॉल किया और बात भी की और उन्होंने युवराज को अपनी नेक्स्ट मूवी मे लेने को भी बोला और युवराज को ये भी बोला की आप जभी मुंबई आये तो हमसे जरूर मिले हम आपसे जरूर मिलना चाहेगे।

 इस कॉल के दौरान युवराज बहुत भाऊक हो गए थे उन्हें आपने कानो पर यकीन नहीं हो रहा था ज़ब युवराज को ये बात पता चली की उनकी वीडियो अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन ने शेयर की है तो उन्हें इस बात का यकीन नहीं हो रहा था उन्हें खुशी से रात को नीद तक नहीं आई वो बोलते है की उन्हें लग रहा था.

Baba jackson life story

वो किसी सपने मे जी रहे है इसके बाद उन्हें टीवी और न्यूज़ पेपर मे इंटरव्यू के लिए बुलाने लगे थे अब तो उनके टिक टोक पर ही नहीं ट्विटर इंटग्राम पर भी बहुत फेमस हो रहे थे उन्होंने ऐसा डांस सिर्फ 6 महीने मे ही सिख लिया था लेकिन उन्होंने इस 6 महीने मे उन्होंने 6 साल जितनी मेहनत करी है उनका एयर बॉक ही उनका फेवरेट मूव है.

युवराज ने अपनी टिक टोक आईडी पर बाबा जैक्सन नाम लिख रखा है बाबा जैक्सन इसलिए क्युकी वो माइकल जैक्सन ने फेन है साथ ही उन्हें संजय दत्त भी काफ़ी पसंद है इसलिए उन्होंने आपने नाम मे दोनों मिक्स कर लिए युवराज का डांस वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली के हर्पीरित डांस अकेडमी है उन्होंने युवराज को दिल्ली बुला लिया और अभी वो दिल्ली मे ही है. 

Comments

  1. Very useful and nice article. Thanks for sharing. Have you check baba jackson tiktok Star
    one and only best tiktok star reached 4.2 million followers in very short time , check once only
    Baba jackson

    ReplyDelete

Post a Comment