रिज़वान खान का जीवन परिचय (Riyazwan खान life story)

आज हम बात करेंगे। वायरल जोकर रिज़ स्टार  के बारे मै। हॉलीबुड एक फ़िल्म ब्लैकमैन जितनी फेमस नहीं  हुई उसे कही ज्यादा उस फ़िल्म का  विल्लन जोकर फेमस हुआ और यही जोकर लोग आजकल इंडिया मै टेडिंग पर चल रहा है बहुत से लोग टिक  टोक पर जोकर का मेकअप करके अच्छी वीडियो बना रहे है जो टिकटोक पर टेडिंग आ रहे है.

(रिज़वान खान का जन्म ओर फैमिली )

रिज स्टार का पूरा नाम रिजवान खान है। उन्होंने भी ये लुक अपनाया है। पर उनका ये जोकर वाला लुक दूसरे वाले वीडियो से अलग है। वह अपने मुँह को ही बिना मेकअप के जोकर जैसा बना लेते है जो देखने मै बहुत ही एक्टेटिव लगती है शायद इसलिए रिज़वान इतने वायरल हो रहे है रिज का जन्म मुम्बई मै 2000 मै हुआ था। और उनकी age 19 है रिज एक मिडिल क्लास मै जन्म हुआ था।

(रिज़वान की पढ़ाई )

जिनका जन्म से ही सपना था की वह अपनी लाइफ मै कुछ बड़ा करें। रिज ने आपनी स्कूलिंग पढ़ाई मुम्बई से ही की थी। वह शुरू से ही पढ़ाई मै उनका मन नहीं लगता था। सोसल मिडिया पर एक्टिव रहने की वजह से उन्हे पलटफोर्म के बारे मै पता चला जिस पर लोग वीडियो बनाते थे।

ये पेलेटफोर्म था म्यूजिकलीं जिसका अब नाम टिकटॉक हो गया है। रिज ने इस एप को डाउनलोड किया। और वह इस पर वीडियो ही देखते थे। वीडियो देखते देखते उनका मन किया क्यों ना मै भी वीडियो बनाऊ एक दिन रिज ने वीडियो बना कर उस पर पोस्ट कर दी। उस वीडियो पर बस दो तीन लाइक आये दो तीन लाइक दूसरो  के लिए काम थे.

 पर ये दो तीन लाकिस रिज को और वीडियो बनाने के लिए मोटिवेट कर रहे थे रिज ने और भी वीडियो बना शुरू कर दिया। और वो फेमस होने के लिए रिज ने मेहनत शुरू कर दी। पर उनकी वीडियो पर चार पांच से ज्यादा लाईकस नहीं आ रहे थे। और उधर उनकी फैमिली उन्हे सपॉट नहीं कर रही थी। कंडीशन ऐसी थी कि रिज को कुछ बड़ा करना था टिक टोक से ये उनकी ज़िद थी पर उनके कामयाब होने के चान्स काम थे।


(रिज़वान लाइफ स्ट्रगल  )

और घर से भी ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल रहा थे पर ये बंदा बुहत हिम्मत वाला था ये हिंदी कि एक कविता है सौभाग्य ना दिन भर सोता है देखे आगे क्या होता है। रिज के ईस्टरगल के टाइम ही इंडिया मै विलन जोकर का टेरेंड चल रहा था। जो काफ़ी चल रहा था इसी टेरेंड को लेकर रिज ने जोकर का मेकअप कर के वीडियो बनाया ये वीडियो टिक टोक के टेन्डिग लिस्ट मै आ गया था और यहा से रिज के फैंस बढ़ने लगे अब रिज वीडियो वाले वीडियो बनाने लगे जिन पर अच्छे व्यूज आ रहे थे जोकर वाले वीडियो बनाते बनाते उनके सामने खुद का एक  टैलेंट आया ये टेलेंट था किया वो बिना मेकअप के वो अपना फेस जोकर जैसा बना लेते थे.


(रिज़वान खान कैसे टिकटॉक पर आए )

फॉर रिज ने जोकर वाला फेस बना के एक वीडियो पोस्ट किया और वो टिक टोक के टेन्डिग लिस्ट पे आ गए थे और इस वीडियो पर उनको मिलियन लाइक्स मिले अब रिज कुछ ही दिनों मै सब कुछ चेंज हो चूका था  उन्हें बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा था किया ये सब क्या हो रहा है ये सब उनकी मेहनत और लगन का फल था। रिज को जितना प्यार मिल रहा है उन्हे इतनी बड़ी  सक्सेस किया उम्मीद नहीं थी पर वह इसे बुहत ख़ुश है रिज इंडिया जोकर के नाम से फेमस है बुहत से लोग उनको कॉपी करने किया कोशिश कर रहे है और बुहत से लोग मज़ाक भी उड़ा रहे है.

  • और इसे जलने किया संख्या भी बुहत थी जो लोग अपनी लाइफ मै कुछ नहीं कर पाते है वो लोग दूसरे से जलने का ही काम करते है एक वक्त था ज़ब रिज किया फॅमिली उन्हे टिक टोक पर वीडियो बनाना वेस्ट ऑफ़ टाइम लगता था आज वही लोग आपने बच्चे पर प्राउड फील करते है रिज आपने फैंस को फैंस नहीं अपनी फॅमिली मानते है वो बोलते है कि मै आपने फैंस के लिए हमेशा अविलेबा रहुगा और उन्हें कभी ऐटिटूट नहीं दिखाऊगा.

रिज फिलाल टिक टोक पर फेमस हुए है वो इसे सफलता नहीं सफलता किया सीढ़ी मानते है क्युकी उनका ड्रीम तो हॉलीवुड एक्टर बना है और ऐसा नहीं है कि सिर्फ जोकर फेस ही  अच्छा बना  लेते  है रिज  एक एक्टर भी अच्छे है इसके अलावा वो एक यूटूबर भी है वो यूट्यूब पर ब्लॉक वीडियो अपलोड करते है जो लोगो को काफ़ी पसंद आते है जोकर एक हॉलीवुड फ़िल्म के ब्लैकमैन के विलन है ये विलन इंडिया मै ही नहीं दुनिया मैब्लैकमैन से  बुहत फेमस है.


(रिज़वान खान के बारे मे कुछ मुख्य बाते )

 इस फ़िल्म मै जो जोकर का प्ले किया है वो बुहत शानदार है इसलिए फ़िल्म के जोकर को देख कर लोगो को लगाने लगा की मै अंदर से ऐसा ही हूँ। फ़िल्म मै नेगिटिव रोल होने के बावजूद भी लोग  उसे पोस्टिव सोच मै देखने लगे।  और यही वजह रही जो वह इतना फैंस होने लगे असल मै जोकर का मतलब होता है एक हँसाने वाला इंसान या कोई  ऐसा करेक्टर जो लोगो इंटरटेेट कर सके। जो ये फ़िल्म मै जोकर को दिखया है ये ट्रेंडिंग मै चल रहा है ये कोई हँसाने वाला इंसान एक डरावना चेहरा है ये जोकर बुहत निर्दई है.

और ये किसी पर रेहम नहीं करता वो इस लिए क्युकी वह यही सोचता है की उसके साथ भी यही हुआ है जोकर को दुनिया से कोई मतलब नहीं और ना उसे पैसे से प्यार है और ना ही शोहरत से कोई मतलब है उसका एक ही नशा है की दुनिया उसके जैसा बने और वह ये भी सोचता है की दुनिया अच्छा बनने का दिखावा करती है जो लोगो बुहत अच्छे है वह भी एक दिन लालच और मुसीबत आने पर जोकर बन जाते है जोकर के  हिसाब से हर इंसान के अंदर जोकर है जो मुसीबत के वक्त निकल के बाहर आता है.

Comments