Ayaan Zubair life story (अयान ज़ुबैर का जीवन परिचय )

अयान ज़ुबैर का जन्म 2 August 2008 मुम्बई के महाराष्ट्र में एक बच्चे का जन्म हुआ उसका नाम ayaan zubair था। अयान और जन्नत का जन्म एक ही जगह मुम्बई में हुआ था। लेकिन उनका घर लखनऊ में हैं अयान एक रोयल फैमिली से हैं।

जन्म ओर परिवार (Ayaan Zubair birth and family)

 अयान ने अपनी सकुलिंग मुम्बई के oxford university कांधा वालि से कर रहे हैं अयान अपनी सुटिंग टिक टोक के साथ साथ वह अपनी पढाई अच्छी तरह से करते हैं। उनकी फैमिली में चार लोग हैं वो खुद बहन जन्नत जुबेरी रहनानी,मम्मी नाजिम रहनानी, पापा हमदद जुबेरी रहनानी, भी एक एक्टर है। वह लखनऊ से मुम्बई फिल्म में ही अपना करियर बनाने आए थे।

अयान ज़ुबैर का मूवी करियर !

 उन्हे फिल्मो में काम भी मिल गया लेकिन वह फिल्मी करियर में अपनी ज्यादा पहचान नहीं बना पाए थे। तो इसलिए अयान के पापा ने सोच लिया था कि वो अपने बच्चों को शुरू से ही एकटिग सिखाएगेऔर एक बहुत बड़ा एक्टर बनाएगे। जन्नत के जन्म के बाद जैसे ही थोडे समझदार हुए इन दोनों को ही घर में एकटिग की क्लास लगने लगीं।

 पहले जन्नत की फिर आयान को बचपन से ही तहजीब और एकटिग सिखाई है। जन्नत और अयान के पापा जहाँ भी ऑडिशन होता था वो उन्हे ले जाते थे। जन्नत को तो शुरुआती टाईम में उन्हे प्रोब्लम हुई थी लेकिन अयान शुरू से ही कोनफिडेंश था। जन्नत और अयान के सकसेज में उनके पापा का बहुत बड़ा हाथ है। एकटिग background होने की वजह से अयान को जल्दी ही काम मिल गया था। उनका टायेलेंट ही था जो उन्हे काम मिलतें गए। अयान अभी तक 12 टीवी शो और एड भी किए हैं।

 इसके अलावा अयान ने दो फिल्म में भी काम किया है। इनकी ये दो फिल्म 2019 में ही आई थी। टाइगर और रितिक की फिल्म वार में टाइगर के बचपन का रोल किया है। लेकिन ये काफी छोटा रोल था। और Gully boy में आलिया भट्ट के छोटे भाई का रोल में उन्हे तारीफ मिली। अयान ने टीवी शो के अलावा टिक टोक पर उन्हें काफी प्रोपुलटी मिलीं।
उन्हें टिक टोक पर जन्नत के भाई के नाम से काफी जाना जाता है। लेकिन आप सब को पता नहीं होगा कि जन्नत को टिक टोक पर जिद करके लाने वाले इंसान अयान ही है। 


टीवी एड्स करियर !

अयान की एकटिग की शुरुआत टीवी शो कमीशिलय से हुई थी। उन्होंने बहुत से एड किये थे जिनमें बहुत सी कंपनीया शामिल हैं। surf-excel frooti जैसी उन्होंने frooti एड की बॉलिवुड के शारुख खान के साथ शूट किया था। अयान की टीवी करियर की शुरुआत 2012 में कि थी। जब उन्होंने टीवी शो शयाशत में छोटे बच्चे का रोल किया था। तब उनकी उम्र 4साल के थे। शयाशत के बाद अयान 2014 में जोधा अकबर में बच्चे शलिम का रोल किया था। जोधा अकबर में अयान की एकटिग बहुत ही शानदार थी। 

टीवी शो करियर !

फिर 2015 में अशोका चक्रवर्ती शो में द्रोपद का रोल किया था 2016 में संकट मोचन हनुमान में उन्होंने प्रह्लाद का रोल किया था 2017 में पेशवा बाजीराव सीरियल में चिमांजी का और 2018 में चंद्रशेखर सीरियल में चंद्रशेखर का किरदार निभाया था। और 2018 में ही तेरी गलियां शो में शांतनु का किरदार निभाया है। ये तो उनके फैमस शो थे। इन शो के अलावा भी उन्होंने कई टीवी शो कर चुकी हैं टीवी शो के बाद 2019 में ही दो फिल्मों में काम मिल चुका है। ये फिल्म थी वार और Gully boy अयान बताते हैं कि उनकी एक और फिल्म आने वाली है। जिसमें वह लीड रोल प्ले करने वाले है। 


उन्होंने बताया कि इस फिल्म में में एक बच्चा है जो अपने माता-पिता पर केश कर देता है। अयान एक्टर के अलावा एक कामयाब डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बना चाहते हैं। जिसके लिए वह अभी से तैयारियां कर रहे हैं अयान वार और Gully boy फिल्म के अलावा वह जब 6 साल के थे जब शैतान फिल्म में आए थे। उन्होंने कलंकि के बचपन का रोल में आए थे। अयान को 100 ग्लोबल child प्रोडुसर 2020 की तरह से बेस्ट child का आवरड भी मिल चुका है। जन्नत बताती हैं कि वह अयान के साथ बनाए विडियो ज्यादातर वायरल होते हैं। 

अयान ज़ुबैर के शौक़ !

अयान का फेवरेट कलरस वाइट है। और उन्हे स्विमिंग करना और जिम करना, साइकिल चलाना बहुत पसंद है। अयान इंटर ही नहीं इंटरनेशनल स्टार बनाना चाहते हैं।अयान पाँच साल से ही डायरेक्शन सिखने ही जाते थे। अयान अपनी sister को आपी बोलते थे। अयान के फेवरेट टिक टोक किरेटिव आवेस और आयु पंच है अयान को बुक्स पढना और बीच पर घुमना पसंद है। अयान को केक खाना, पास्ता खाना बहुत पसंद है इसके साथ चॉकलेट खाना भी बहुत पसंद है इसके अलावा थेटर में फिल्म देखना और टीवी शो देखना भी बहुत पसंद है अयान और जन्नत को होर्न शो भी देखना बहुत पसंद है। हालांकि देखने के बाद उन्हे बहुत डर भी लगता है। जन्नत और अयान को इडिया का हर फेस्टिवल मनाना बहुत पसंद है।


टिकटॉक करियर !

टिक टोक पर उन्हें सभी जन्नत  ज़ुबैर के भाई नाम से  जानते है. वह बहुत सारी वीडियो मे ज़न्नत जुब्बैर के साथ भी आता है टिकटॉक मे अय्यन के  फोल्ल्वेर्स 2.6मिलियन है. ओर हर्ट्स 26मिलियन है 

Comments