अदनान शेख जीवन परिचय ( Adnaan Shaikh life story)

अदनान का जन्म 8 अगस्त 1996 में मुंबई के धारावी में हुआ था। अदनान का जन्म  बहुत ही साधारण फैमिली में हुआ था। अदनान के भाई का नाम अबदुल है।अदनान ने स्कुलिंग बेंदरा के सेंट एडरी स्कुल से की थी। अदनान पढाई के साथ साथ अपने पापा का भी काम में हाथ बढाते थे। उनके पापा का एक छोटा सा रेंसटोरेंट है।

जन्म ओर परिवार Adnaan shaikh birth and family

 उन्होंने उसमें एक सेफ की तरह काम भी कराते थे। अदनान ने अपनी गेजुवेसन रिजवी काॅलेज से की थी। गेजुवेसन के टाइम ही उनकी दोस्ती टीम 07 से हुई यानि हसनेद खान सदु फैज वलोज और मिस्टर फैजु से हुई थी। काॅलेज के टाइम पर ये बाइकरस का गुरूप हुआ करता था। टीम में पांच लोग हैं तो उनकी टीम का नाम 07 है। ओ इसलिए क्योकी अदनान का बर्डे 7 अगस्त को आता है। टीम 07 अदनान ने बनाई थी।
 अदनान को बाइक पर बडे स्टंट के लिए जाने जाते हैं। अब उन्होंने बाइक पर स्टंट करना बंद कर दिया। अदनान टीम 07 के पहले टिक टोक किरेयटस थे।

अदनान एंड team07 टिकटॉक करियर !

अदनान ने 2015 को टिक टोक इंस्टॉल किया था। तब वह मस्ती के लिए विडियो बनाते थे। विडियो बनाते बनाते उन्हे टिक टोक पर विडियो बनाने की आदत हो गई। अदनान ने अपने दोस्तों को विडियो बनाने के लिए बोला और उन सब को अदनान की ये बात सबको अच्छी लगी। फिर वहाँ से  टीम 07 की शुरुआत हुई। 

और सबने टिक टोक पर विडियो बनाने शुरू किया। टीम 07 फैरडसीप विडियो और फनी विडियो बनाने शुरू किया और सबकी विडियो शुरू से ही सबको पसंद आ रहा था। वह धूप में जा जा कर रोज विडियो शूट किया करते थे तो उनकी मेहनत क्यो ना रंग लाती। टीम 07 बहुत तेजी से फैमस हो रही थी। उनके हर विडियो पर लाखों बियुज आने लगे। फैमस होने के बाद उनका विडियो बनाना थोड़ा बनाना मुश्किल हो गया। वह जहाँ भी विडियो बनाने जाते थे थोडी ही देर में उनके फैंस की भीड़ उन्हे घेर लेती थीं। ये सब कुछ अच्छा चल रहा था एक दिन सेलविसतान के प्रतिक का फोन आया और बोला कि टिक-टोक  बैन हो चुका है जब उन लोगों ने प्ले स्टोर पर जा कर देखा तो वह सच में प्ले स्टोर से हटा दिया था। 

इस खबर से वह लोग काफी टेंशन में आ गए थे उन्हे लगा कि उनका करियर यही खत्म हो गया। लेकिन इनलोगो का एक फ्रेंड टिक टोक इडिया में काम करता है। उसने बोला कि विडियो बनाते रहो टिक टोक जल्द ही वापस आ जाएगा। उसके बोलने से इन लोगों को काफी राहत हुई। वह लोग विडियो बनाते रहे। और काफी दिनों तक कोट में केश चलने के बाद टिक टोक को प्ले स्टोर में एड कर दिया। इस बार टिक टोक पहले से ज्यादा इमपरूफ हो गया था।

टीम 07 अकाउंट क्यों बैन हुए? 

पहले से ज्यादा टीम 07टेंडिग में रहने लगीं। लेकिन इस बार पुरी टीमएक  विडियो की वजह से प्रोब्लम में पड गई थी। मिस्टर फैजु की आइडि पर टीम 07 ने एक विडियो अपलोड की थी। जिसमें ये लोग तबरेज अंसारी को तबरेज अंसारी के केस में हमदर्दी जताते हुए। वैसे तो ये विडियो ऑरिजनल विडियो नहीं था। पर उन्होंने सिर्फ विडियो में लिपसिंग कि थी। ये लोग बहुत फैमस किरेटिव थे इसलिए यह विडियो बहुत जल्दी वायरल हो गया यूट्यूब फेसबुक इंसटागारम वाॅटसप पर बहुत जल्दी वायरल हो गया। 

विडियो अपलोड करने के थोडे टाईम बाद ही मिस्टर फैजु ने ये विडियो डिलीट कर दी। बहुत से लोग इनके सपोट में थे। इसलिए उन्हे बाहर से ही बेल मिल गई थी। उस टाईम टीम 07 के लिए काफी से हेट फेस्ट उठा था। उस टाईम अदनान बताते हैं कि उन्हे लगा कि सब कुछ खत्म हो गया है धीरे धीरे टाईम बिता और टाइम के साथ साथ सब कुछ अच्छा हो गया था। टिक टोक पर तो नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर टीम 07 बाउंस बेक कर लिया था।

अदनान बाइक स्टैंट कंट्रोवर्सी !

अदनान के फैमस होने के बाद पहली कोंटवरशी 2019 में हुई थी। अदनान के मुताबिक यूट्यूब चैनल था इस पर टीम 07 का इंटरव्यू दिया था और उस इंटरव्यू पर लाखों बियुज आए थे वो यूट्यूब चैनल वाले अदनान और टीम 07 का इंटरव्यू लेना चाहते थे पर वह बिजी होने की वजह से अदनान ने मना कर दिया।

चैनल वालों ने अदनान के पुराने बाइक स्टंट विडियो दिखा कर पुलिस में कम्पलेन कर दी। कि अदनान एक इनपुलेसन है। इनकी ये विडियो लोगो को गलत सिख सिखाएगी। अदनान को 24 घंटे के लिए जेल में रहना पडा था। अदनान ने पुलिस को साबित किया कि ये सब पुराने विडियो है। अब वह स्टंट नहीं करते। वह 24 घंटे में अदनान के स्पोट में आ गए थे। उनके दोस्त और एक्टर एजाज खाना और कुछ पोलटिक्स भी थे। इसलिए अदनान को जल्दी ही छोड़ना पड़ा।

अदनान के जीवन की कंट्रोवर्सी !

इस कोंटवरशी के अलावा अदनान का समीर मार्ग के साथ भी काफी झगड़ा हुआ था। अदनान की एक कोंटवरशी तब हुई जब उनके दोस्त सदु के साथ धारावी में जा रहे थे। उसी रास्ते से गणपति विसर्जन की भीड़ जा रही थी। रास्ते में अदनान को खडा हुए देखा। उनके फैंस उनके साथ सेल्फी लेने लगे। फैंस की भीड़ से रास्ता बोलोक हो गया था। रास्ता बोलोक होने की वजह से विसर्जन में शामिल हुए लोगों ने अदनान पर हमला कर दिया। हमले में अदनान को काफी चोट लगी थी पर वही पर कुछ लोगों ने अदनान और सदु को बचा लिया। अदनान काफी स्ट्रोंग है।

 अदनान कितनी भी बडी मुश्किल हो वह कैंडिडेट और पोजिटिव रहते हैं  साथ ही साथ वह अपने साथ में रहने वाले का भी होसला टूटने नहीं देते हैं। वैसे तो अदनान बहुत अच्छे इंसान हैं फिर भी उनकी लाइफ में प्रोब्लम की घंटी बजाती रहती है।

अदनान के एल्बम शोज ओर मूवीज की बाते. 

उन्हे बहुत सारे एलबम सोंग मिलने लगे अदनान ने नजर ना लग जाए,डायमंड, बदनाम, रंग लगाय तुने, फैमस सोंग में भी काम किया है और आगे भी सोंग आने वाले है अदनान ने एक्टर अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके हैं। ये एक बाइक का एड था। अदनान एम.टीवी के फैमस शो age of space में भी काम कर चुके हैं। बिजी होने के बावजूद भी अपने फिटनेस का भी पुरा ध्यान रखते हैं।अदनान सोशल मीडिया पर भी बहुत फैमस हैं उन्हे बच्चा बच्चा जानता है। अदनान अपने आपको सकसेज नहीं मानते हैं। उनका सपना तभी पुरा होगा जब वह बोलीवुड में एक लीड रोल सेलेक्ट होंगे। 

अदनान रणबीर सिंह को अपना इंप्रेशन मांनते हैं। उनके फ़ेवरेट एक्टर भी रणबीर सिंह हैं अभी अदनान  के टिक टोक पर 11मिलियन से ज्यादा फोलोवर है और इंसटागारम पर 5मिलियन  से ज्यादा फोलोवर है। अदनान के लाखों फैंस के साथ साथ हेटर भी है। अदनान अपने हेटरस से बोलते हैं मेरे दुश्मनों मेरी किस्मत से जलना छोड़ दो। मैं घर से दवा नहीं माॅ की दुआ ले कर चलता हुँ। कि मैं वो हुँ जिसकी खुशियों की भी दुआ मत करना कि अपनी खुशियाँ भी बाँट देता हूँ।

Comments