Mr faisu biography (mr faisu लाइफ story)

आज इंडिया मैं शायद ही ऐसा कोई इंटरनेट यूजर होगा। जो मिस्टर फैजु और टिम07 के ना जानता होगा। टिक- टोक की ये सबसे पोपुलर टीम है और मिस्टर फैजु इस टिम के सबसे बड़े किरेटिव है। टिम 07 की फ्रैंडशिप विडियो और कॉमेडी विडियो बहुत पसंद किए गए है इसके अलावा मिस्टर फैजु की इसमाइ और गालो के डिम्पल भी उनके फिमेल फैंस को भी बहुत लुभाते हैं।

जन्म ओर परिवार (Mr faisu birth and family)

मिस्टर फैजु का पुरा नाम फैजल सेख है।पर उनका ऐ रियल नाम नहीं है। सेख मोहम्मद मुदशर है । मिस्टर फैजु का जन्म 5 अक्टूबर 1995 को मुम्बई (महाराष्ट्र)में हुआ था। मिस्टर फैजु के फैमिली में उनके पापा है मम्मी  है दो बहनें और एक बडा भाई है। मिस्टर फैजु का बचपन से ही सपना था कि वह एक एक्टर बना चाहते थे।और उनमें बचपन से  एक्टर बनने का टालेनट भी था। मिस्टर फैजु ने अपनी पढाई बेंदरा के न्यू इंगलिस स्कुल से की थी। वो ऐक्टिंग के साथ ही साथ वो स्टूडेंट भी बहुत अच्छे थे।


  1. स्कूलीग करने के बाद फैजु ने बेंदरा के रिजवि  कॉलेज ऑफ आट्स साइंस आॅफ कोमरस से उन्होंने अपनी गेजुवेसन की। गेजुवेसन के वक्त ही उनकी दोस्ती टीम 07 से हुई यानि हसनेद खान,सदु, फैज वलोज, और अदनान से हुई थी।उस टाईम ये बाइकरस का गुरूप हुआ करता था। उसी टाईम म्यूजिकल  का टेरेनट बढाता जा रहा था। अदनान ने  गुरूप बोला क्यो न हम भी अपनी टीम बनाये!

Team07 

 अदनान की ये बात सभी दोस्तों को अच्छी लगी। वही से टीम 07 की शुरुआत हुई। बहुत से लोग सोचते हैं कि टिम में तो सिर्फ 5 लोग है तो टिम का नाम 07 कैसे हुआ। तो इसलिए कयोंकि इसने यहाँ टिम बनाई अदनान का डेट आॅफ बर्डे 7 अगस्त है इसलिए इस टिम का नाम 07 रखा गया था। अदनान ने नहीं टीम बनाई बल्कि अपने दोस्तों को विडियो बनाने के लिए काफी उकसाया और मोटिवेट भी किया। अदनान ने फैजु को मोटिवेट  भी किया कि वो अकेले लिपसिंग विडियो बना सकते हो।मिस्टर फैजु की पहली विडियो तु आता है सीने में सोंग पर बनाया था।

गेजुवेसन के दौरान वो बेंदरा के एक दुकान पर अपने पापा के साथ काम करते थे। मिस्टर फैजु की शुरुआती दौर में उनकी विडियो ज्यादा नहीं चलीं। लेकिन उनको इन सब चीजों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। उनको टिक-टोक पर विडियो बनाना बहुत पसंद था वही उनके घर वालो को ये पसंद नहीं था कि वो टिक टोक पर विडियो बनाए। यहां तक कि उनकी मम्मी ने ये भी बोल दिया था कि ये सब बन्द कर दो।


टिकटॉक करियर !

पर ये सब रूकने वाला कहाँ था मिस्टर फैजु का टिक टोक को लेकर जुनून इतना था कि वो सुबह उठते ही विडियो बनाने लगते थे और शाम के छः बजे तक बनाते ही रहते थे। पहले वो घर में रह कर लिपसिंग विडियो बनाते थे फिर बाहर जा कर दोस्तों के साथ आउट डोर विडियो बनाते थे। वह एक दिन में 10 से 15 विडियो बनाते थे।

 कियुट लोग अच्छी  एकटिग  और  अच्छे कंटेंट होने की वजह से उनकी और टीम 07 की मेहनत रंग लाई। और वह बहुत तेजी से फैमस होने लगे। कुछ ही दिनों में मिस्टर फैजु टिक टोक के सबसे बड़े किरेटिव बन गये। मिस्टर फैजु बताते हैं कि  उन्होंने  टिक-टोक की वजह से जो इतनी बड़ी सफलता  मिली है उन्होंने इस सफलता की  उम्मीद भी नहीं थी।

अब उनके घर वाले भी उनका साथ देने लगे थे। टीम 07 की सफलता होने के बाद उनको विडियो बनाना और भी मुश्किल होने लगा था। वो लोग जहाँ भी विडियो बनाना और भी मुश्किल होने लगा था। वो लोग जहाँ भी विडियो बनाने जाते थे वहाँ उनके फैंस की भीड़ घेर लेती थी। शकसेज होने के बाद भी  उन्हे और भी मेहनत करनी पड़ रही थी।

लेकिन वह मेनेज कर लेते थे। उनका टिक टोक विडियो बहुत अच्छा चल रहा था। फिर एक दिन सुबह मिस्टर फैजु को सेलविसतान  से प्रतिक की काॅल आई। प्रतिक ने बताया कि इडिया में टिक टोक बैन हो चुका है। यह खबर सुन कर मिस्टर फैजु और उनकी टिम घबरा गई थी। उन्होंने लगा कि अब हम ऐही रूक जाएँगे। फिर मिस्टर फैजु ने अपने एक दोस्त जो टिक टोक इंडिया में काम करता था। उसको काॅल करके बोला कि क्या टिक टोक बैन हो चुका है  तो फैजु के दोस्त ने बोला कि है बैन हो चुका है और पेले स्टोर से हट चुका है। लेकिन जल्द ही वापस आ जाएगा।

आप लोग अपना काम करते रहो। अपने दोस्त की बात सुन कर मिस्टर फैजु और 07 को थोडी-सी तसल्ली हुई। और वह फिर से अपने काम में लग गए। फिर कुछ दिनों तक कोट में केश चला फिर टिक टोक पेले स्टोर पर एड कर दिया गया। अब टिम 07 शकसेज  बुलंदियों पर थी। फिर मिस्टर फैजु को राम सिंह गुलाटी के डार्कसन में उनकी मुलाकात जन्नत जुबेरी के साथ एक गाना भी मिल गया था और भी अच्छे अच्छे ओफर आने लगे थे।


Mr faisu का टिकटॉक अकाउंट  बैन. 

तभी कुछ ऐसा हुआ जो मिस्टर फैजु के फैंस को आज तक चुभता है दरअसल ऐ बात जुलाई 2019 की है रेज हंसारी केश में टिम 07 ने  हमदर्दी जताते हुए टीम 07 और मिस्टर फैजु एक विडियो पोस्ट  किया। इस विडियो में सिर्फ उन्होंने लिपसिंग कि थी।कयोंकि यह एक फैमस किरेटिव थे इसलिए यह विडियो बहुत जल्दी वायरल हो गया और उन पर गंभीर आरोप भी लगने लगे थे। विडियो डालने के तुरंत बाद ही मिस्टर फैजु ने ऐ विडियो डिलीट कर दी थी।

पर अब कोई फायदा नहीं था ऐ विडियो रह जगह वायरल हो चुका था फेसबुक वाॅटसप यूट्यूब हर जगह फैल चुका था। सिर्फ सेना के रमेश सुलंकी ने टीम 07 पर एफ आई आर कर डाला था। फिर मुम्बई पुलिस ने टिकटॉक एकाउंट ससपेंड कर डाला ना ही 07 की सकसेज को फर्क पडा।बल्कि उनकी पोपुलरटी और बड़ गई। फैजु और अदनान हसाते हुए बताते हैं कि हमें उस टाईम लगा कि सब कुछ खत्म हो गया तो हमारा क्या होगा।फिर उसी टाईम पहले से बेहतर हो गया है जब मिस्टर फैजु का टिक टोक बैन हुआ तो उनके 24 मिलियन से ज्यादा टिक टोक फोलोवर थे और 1 बिलियन हार्ट भी थे।

Mr faisu एल्बम song

 टिक टोक के बाद मिस्टर फैजु को इतनें एलब सोंग मिलने लगे। कि उनके पास जरा सा भी टाईम नहीं मिलने लगा। जन्नत जुबेरी के साथ उनहोंने तेरे बिन किवे के बाद उन्होंने बियाह ना करोना,फुरूटी लग दी है, काली मेरी गाड़ी ,नजर ना लग जाए ऐसे फैमस सोंग किए है और ऐसे सोंग आने वाले है ना सिर्फ मिस्टर फैजु को बल्कि टीम 07 के बाकी मेम्बर को भी बहुत सारे सोंग मिल रहे हैं।

शायद आपको पता नहीं होगा कि मिस्टर फैजु ने इसे पहले अकी फोटोग्राफी के यूट्यूब चैनल के कवर सोंग में भी काम किया है। मिस्टर फैजु का फेम इतना बड़ा गया है।कि जब उन्होंने अपना पहला परफुम पोरडकश लांच किया। तो एक घंटे के अंदर 10 लाख की सेल हो गई थी। मिस्टर फैजु की तो टिक टोक आइडि तो बैन है पर वह दुसरे के विडियो में और अपने इंसटागारम पर विडियो अपलोड करते रहते हैं

Comments